yogi-akhilesh
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) में पहले चरण के बाद अब सभी दलों की निगाहें दूसरे फेज (UP 2nd Phase Voting) की वोटिंग पर है। यही कारण है कि बीजेपी (BJP), समाजवादी पार्टी (SP), बहुजन समाज पार्टी (BSP), कांग्रेस (Congress) सहित तमाम दलों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। भाजपा की तरफ से पीएम मोदी (PM Modi), गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah( सहित सीएम योगी (CM Yogi) जनता के बीच गए हैं। जबकि गठबंधन की तरफ से सपा चीफ अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने मोर्चा संभाला है।  

    ज्ञात हो कि यूपी में दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को होना है। साथ ही इसके लिए शनिवार यानि आज प्रचार थमने वाला है। दूसरे फेज में नौ जिलों की 55 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होनी है। इससे पहले शुक्रवार को सहारनपुर, रामपुर, बरेली, अमरोहा, शाहजहांपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल और बदायूं में प्रधानमंत्री मोदी सहित अन्य दलों के बड़े नेताओं ने रैली की है। 

    गौर हो कि कोरोना के चलते चुनाव आयोग की पाबंदियों के बावजूद बीजेपी, सपा, बसपा, कांग्रेस सहित तमाम दलों में प्रचार में आगे निकलने की होड़ दिख रही है। भाजपा ने यूपी में प्रचार के लिए केंद्र और प्रदेश के नेताओं की बड़ी फौज मैदान में उतार रखी है।  जबकि सपा चीफ अखिलेश यादव, बीएसपी प्रमुख मायावती और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपनी पार्टी के लिए अकेले ही मोर्चा संभाला हुआ है। खबर है कि पोलिंग पार्टियां रविवार को रवाना होने वाली हैं।