Omar Abdullah
Omar Abdullah File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव (UP Assembly Election 2022) होने हैं। इससे पहले ही सूबे का सियासी पारा किसी न किसी वजह से गरमाया हुआ है। राज्य में प्रमुख मुकाबला भाजपा (BJP) बनाम समाजवादी पार्टी (SP) ही नजर आ रहा है। इन सब के बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath) के ‘अब्बा जान’ वाले बयान पर अब घमासान मच गया है। यूपी के मुख्यमंत्री के बयान पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने बड़ा हमला बोला है। उन्होंने अब्बा जान वाले बयान को नफरत का एजेंडा करार दिया है। 

    ज्ञात हो कि उमर अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मेरा हमेशा से ये मानना रहा है कि बीजेपी के पास चुनाव लड़ने के लिए नफरत के अलावा कोई एजेंडा नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा का पूरा जहर मुसलमानों के लिए होता है। अब्दुल्ला ने कहा कि फिर से चुनाव जीतने के लिए एक सीएम कर रहे हैं कि मुसलमान हिंदुओं के हिस्से का राशन खा गए हैं। 

    उमर अब्दुल्ला का  सीएम योगी के बयान पर पलटवार-

    गौर हो कि सीएम योगी ने एक बयान में कहा था कि आज गरीबों को राशन मिल रहा है, ये राशन क्या 2017 के पहले भी मिलता था? 2017 के पहले राशन नहीं मिलता क्योंकि तब अब्बा जान कहने वाले ही राशन हज़म कर जाते थे। आज इन गरीबों का राशन कोई हजम नहीं कर सकता। अगर हजम करेगा तो वो जेल जाएगा।

    यूपी के कानून मंत्री ने भी योगी के बयान पर लगाई मुहर-

    वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश सरकार में कानून मंत्री बृजेश पाठक ने भी एक बयान में कहा कि सच्चाई यही है कि पहले हमारे पीड़ितों और वंचितों को राशन नहीं मिलता था। अब केंद्र और राज्य सरकार सभी गरीबों को मुफ़्त राशन उपलब्ध करा रही है। सबको पता है कि खाद्य रसद विभाग में कितने घोटाले होते थे जिसकी CBI जांच कर रही है।

    अब्बाजान कहने वाले गरीबों की नौकरी पर डाका डालते थे-योगी 

    उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने रविवार को कुशीनगर में 400 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाई और विपक्ष पर करारा प्रहार किया। योगी ने समाजवादी पार्टी का नाम लिए बगैर कहा कि अब्बाजान कहने वाले गरीबों की नौकरी पर डाका डालते थे। पूरा का पूरा परिवार झोला लेकर वसूली के लिए निकल जाता है। साथ ही अब्बाजान कहने वाले राशन हजम कर जाते थे।

    दूसरी तरफ सीएम योगी ने कांग्रेस पर भी बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश में आतंकवाद की जननी है। देश को जख्म देने वाले लोगों को बर्दाश्त करने की आवश्यकता नहीं है। बीजेपी है तो सभी का सम्मान है, आस्था का सम्मान है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बीमारी देती है, राम की आस्था का अपमान करती है।