पीएम मोदी (Photo Credits-Twitter)
पीएम मोदी (Photo Credits-Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: यूपी चुनाव से पहले पीएम मोदी (PM Modi ) ने सूबे को एक और बढ़ा तोहफा दिया है। मोदी ने शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेसवे का शिलन्यास किया है। ये यूपी का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे बताया जा रहा है। शिलान्यास के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि संयोग से कल ही प. राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खां और ठाकुर रोशन सिंह का बलिदान दिवस भी है। अंग्रेजी सत्ता को चुनौती देने वाले शाहजहांपुर के इन तीनों सपूतों को 19 दिसंबर को फांसी दी गई थी। पीएम मोदी ने कहा कि ये यूपी के प्रगति के नए द्वार खोलेगा। 

    पीएम मोदी ने कहा कि भारत की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर देने वाले ऐसे वीरों का हम पर बहुत बड़ा कर्ज है। माँ गंगा सारे मंगलों की, सारी उन्नति प्रगति की स्रोत हैं। मां गंगा सारे सुख देती हैं, और सारी पीड़ा हर लेती हैं। ऐसे ही गंगा एक्सप्रेसवे भी यूपी की प्रगति के नए द्वार खोलेगा।

    मोदी ने कहा कि आज शाहजहांपुर में ऐसा ही पुण्य और ऐतिहासिक अवसर है। आज उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े एक्सप्रेस वे यानि गंगा_एक्सप्रेसवे पर काम शुरू हो रहा है। करीब 600 किमी के इस एक्सप्रेसवे पर करीब 36,000 करोड़ रु से अधिक खर्च किए जाएंगे।

    उन्होंने कहा कि ये जो आज यूपी में एक्सप्रेसवे का जाल बिछ रहा है, जो नए एयरपोर्ट बनाए जा रहे हैं, नए रेलवे रूट बन रहे हैं, वो यूपी के लोगों के लिए अनेक वरदान एक साथ लेकर आ रहे हैं।

    प्रधानमंत्री ने कहा कि यूपी को चलाने के लिए जिस दमखम की जरूरत है, जिस दमदार काम की जरूरत है, वो आज डबल इंजन की सरकार करके दिखा रही है। वो दिन दूर नहीं जब यूपी की पहचान next generation infrastructure वाले सबसे आधुनिक राज्य के रूप में होगी।

    मोदी ने कहा कि यूपी में आज जो आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण हो रहा है वो ये दिखाता है कि संसाधनों का सही उपयोग कैसे किया जाता है। पहले जनता के पैसे का क्या-क्या इस्तेमाल हुआ है ये आप लोगों ने भली-भांति देखा है।

    PM ने कहा कि पहले ऐसी परियोजनाएं कागज पर इसलिए शुरु होती थीं, ताकि वो लोग अपनी तिजोरी भर सकें। आज ऐसी परियोजनाओं पर इसलिए काम हो रहा है, ताकि यूपी के लोगों का पैसा बचे।

    पीएम ने कहा कि आज डबल इंजन की सरकार में यूपी का बढ़ता हुआ सामर्थ्य हम सभी देख रहे हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे हो या फिर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे, कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट हो,या फिर डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के महत्वपूर्ण फेज जैसे अनेक प्रोजेक्ट जनसेवा के लिए समर्पित हो चुके हैं।