UP Assembly Election 2022 : Political stir continues in UP, BJP MLA Vinay Shakya also quits from party
Photo:ANI

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले राजनीतिक उठापटक जारी है। यूपी में बीजेपी के एक और एमएलए ने पार्टी को छोड़ दिया है। एएनआई के अनुसार, बीजेपी विधायक विनय शाक्य ने पार्टी छोड़ दी है। शाक्य ने पार्टी को दिए अपने पत्र में लिखा है, “स्वामी प्रसाद मौर्य दलितों की आवाज हैं और वह हमारे नेता हैं। मैं उनके साथ हूं।”

    इससे पहले बीजेपी विधायक डॉ मुकेश वर्मा (Mukesh Verma) ने गुरुवार सुबह एक पत्र जारी कर भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को प्रेषित पत्र में उन्होंने लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) में पिछड़ों दलितों एवं अल्पसख्यकों को कोई तवज्जो नहीं दी गई और न ही उन्हें सम्मान दिया गया।

    उन्होंने कहा कि पिछड़े, दलितों, बेरोजगारों, नौजवानों एवं मध्यम एवं लघु उद्योग व्यापारियों, दुकानदारों आदि की आवाज को अनसुना करना और उन्हें न्याय न मिलने की बात के चलते स्वामी प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में वह इस लड़ाई को आगे जारी रखने के लिए भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं। पत्र में उन्होंने लिखा कि स्वामी प्रसाद मौर्य जी शोषित पीडितों की आवाज हैं और वह हमारे नेता हैं, मैं उनके साथ हूं।