RAHUL-PRIYANKA

    Loading

    अमेठी: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) 18 दिसंबर को अमेठी (Amethi) के एक दिन के दौरे पर आ रहे है । इस दौरान उनके साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी मौजूद रहेंगी। प्रियंका उत्तर प्रदेश की प्रभारी हैं। कांग्रेस (Congress)  के एक नेता ने इसकी जानकारी दी।  जिला कांग्रेस प्रवक्ता डा अरविंद चर्तुवेदी ने बताया कि राहुल गांधी 18 दिसंबर को सुबह लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर उतरने के बाद सड़क मार्ग से अमेठी पहुचेंगे, वे यहां एक दिन रूकेंगे। उन्होंने बताया कि अभी उनके दौरे का विस्तृत विवरण नही आया हैं। 

    गौरतलब है कि राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की स्मृति ईरानी से 55120 मतों चुनाव हारने के बाद दूसरी बार अमेठी के दौरे पर आ रहे हैं। राहुल गांधी 15 वर्षो तक यहां से सांसद रहे। कोरोना महामारी के दौरान भी राहुल ने यहां राहत सामग्री भेजी थी।

    उप्र विधान सभा चुनाव क़ो देखते राहुल गांधी का अमेठी का दौरा काफी अहम माना जा रहा है। अमेठी लोकसभा क्षेत्र गांधी परिवार का गढ़ कहा जाता था, अमेठी संसदीय क्षेत्र मे पांच विधानसभा सीटें है जिसमें अमेठी, जगदीशपुर, सलोन और तिलोई पर भाजपा का कब्जा है जबकि गौरीगंज विधानसभा सीट समाजवादी पार्टी के पास है।