सपा ने जारी की तीन उम्मीदवारों की लिस्ट, स्वामी प्रसाद मौर्य की सीट बदली; लखनऊ के सरोजनीनगर सीट से भी सस्पेंस खत्म

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के मद्देनजर समाजवादी पार्टी (SP) ने तीन उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट के बाद अब स्वाति सिंह (Swati Singh) के भी सपा (Samajwadi Party) में जाने के अरमानों पर पानी फिर गया है। दरअसल समाजवादी पार्टी ने लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से अभिषेक मिश्रा को टिकट दिया है। साथ ही हाल ही में बीजेपी से सपा में आए स्वामी प्रसाद मौर्य की सीट को भी बदला गया है। 

    ज्ञात हो कि स्वामी प्रसाद मौर्य को समाजवादी पार्टी ने कुशीनगर की फाजिलनगर से चुनाव मैदान में उतारा है। इससे पहले मौर्य ने साल 2017 के चुनाव में पड़रौना से जीत दर्ज की थी। जबकि पार्टी ने सिराथू सीट से पल्लवी पटेल को मैदान में उतारा है। इस सीट से बीजेपी की तरफ से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य चुनाव लड़ रहे हैं। 

    समाजवादी पार्टी की लिस्ट-

    गौर हो कि पल्लवी पटेल अपना दल (के) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल की छोटी बेटी हैं। साथ ही वह केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की छोटी बहन भी हैं। दूसरी तरफ बीजेपी ने भी लखनऊ की सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने लखनऊ की सरोजनीनगर सीट से राजेश्वर सिंह को मैदान में उतारा है।