AKHILESH

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में अब कुछ ही महीने का समय बचा हुआ है। इससे पहले ही बीजेपी, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी सहित कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। चुनाव से पहले ही दल बदलने का काम भी बड़ी तेजी से जारी है। इसी के तहत मायावती (Mayawati) को बड़ा झटका फिर लगा है। बताना चाहते हैं कि बीएसपी (BSP) से बागी हुए छह विधायक अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का आज दामन थामेंगे। इस दौरान खुद अखिलेश भी मौजूद रहेंगे। 

    ज्ञात हो कि मायावती की पार्टी बसपा से बागी हुए ये छह विधायक राजधानी लखनऊ के सपा दफ्तर में साइकिल पर सवार हो रहे हैं। साथ ही अखिलेश यादव आज दोपहर 12 बजे प्रेस वार्ता भी करेंगे। राज्य विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आधे दर्जन से अधिक विधायकों का सपा में शामिल होना मायावती के लिए बड़ा झटका है।

    गौर हो कि बसपा छोड़कर जो विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल हो रहे हैं उनमें हाजी मुजतबा सिद्दीकी, हाकिम लाल बिंद, सुषमा पटेल, असलम चौधरी, हरगोविंद भार्गव और असलम राईनी शामिल हैं। इससे पहले इन विधायकों ने राज्यसभा चुनाव के दौरान बीएसपी से बगावत कर सपा का साथ दिया था। खबर है कि इन्हें कल ही लखनऊ बुला लिया गया है।