अपर्णा यादव (Photo Credits-ANI Twitter)
अपर्णा यादव (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले राज्य में सियासी बयानबाजी खूब हो रही है। इन सब के बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) आज मैनपुरी के करहल (Karhal Seat) से नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि करहल से बीजेपी मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) को चुनाव मैदान में उतार सकती है। दरअसल इन खबरों के पीछे की सबसे बड़ी वजह यह है कि बीजेपी (BJP) ने करहल से अब तक कोई उम्मीदवार नहीं घोषित किया है। 

    ज्ञात हो कि राजनीति में कई बार फैसले माहौल बनाने के लिए भी लेने पड़ते हैं। इसी के तहत खबरें हैं कि बीजेपी करहल सीट से अपर्णा यादव को चुनावी मैदान में उतार सकती है। दूसरी तरफ अपर्णा ने संकेत दिए हैं कि पार्टी जो निर्णय लेगी उसे वह मानेंगी। 

    गौर हो कि अगर अपर्णा जब भाजपा में शामिल हुई तो यह संदेश देने की कोशिश की गई कि मुलायम परिवार में फुट है। इसलिए बीजेपी को यहां से मैदान में उतार सकती है। वे अगर करहल से चुनाव मैदान में उतरी तो माहौल बनाने के मकसद से मुकाबला दिलचस्प हो सकता है। हालांकि अपर्णा अगर यहां से चुनाव लड़ी तो राह आसान नहीं होगी।  

    वहीँ इससे पहले नामांकन दाखिल करने जा रहे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इटावा में मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि करहल विधानसभा क्षेत्र घर के पास का घर है, नेताजी और समाजवादी पार्टी का करहल से पुराना रिश्ता रहा है। यहां के लोगों ने हमेशा एक सकारात्मक राजनीति को आगे बढ़ाया है और मुझे उम्मीद है कि यहां के लोग नकारात्मक राजनीति करने वालों को हराएंगे।