किसान नेता राकेश टिकैत (Photo Credits-ANI Twitter)
किसान नेता राकेश टिकैत (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: यूपी में विधानसभा के चुनाव के लिए अब कुछ ही समय बचा हुआ है। लेकिन उससे पहले ही कई मसलों को लेकर राजनीतिक घमासान जारी है। कृषि कानूनों को लेकर किसानों ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। इसी बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बड़ा ऐलान कर बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। टिकैत की यह अपील अगर कारगर साबित हुई तो चुनाव में भाजपा को नुकसान उठाना पड़ सकता है।  

    बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने यूपी के आगरा में अरुण नारवार के परिजनों से सोमवार को मुलाकात की। साथ ही परिवार को 40 लाख रुपये के मुआवजा देने और परिवार के एक शख्स को सरकारी नौकरी देने की मांग कर दी। इस दौरान बीजेपी पर निशाना साधते हुए टिकैत ने कहा कि मैं किसानों से आग्रह करूंगा की वह आगामी विधानसभा इलेक्शन में भाजपा को वोट न करें।  

    राकेश टिकैत ने कहा कि यूपी चुनाव में संयुक्त किसान मोर्चा बीजेपी का विरोध करेगा। यहां पहुंचें टिकैत ने कहा कि राज्य की योगी सरकार मुआवजा देने में भेदभाव कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने लखीमपुर खीरी और कानपुर में 40-45 लाख रुपये की मदद की लेकिन आगरा में सिर्फ 10 लाख की सहायता दी। 

    गौर हो कि अरुण नारवार की यूपी के आगरा में पुलिस हिरासत में जान चली गई थी। पुलिस ने अरुण को 25 लाख रुपये की चोरी के मामले में हिरासत में लिया था।