yogi
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा (UP Assembly Election 2022) के चुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर सभी पार्टियां अपनी तरफ से हर कोई कर रही है जिससे उन्हें चुनाव में जीत मिल सके। इसी कड़ी में बीजेपी (BJP)  अब डैमेज कंट्रोल में जुट गई है। खबरें आयी कि भाजपा अपने सहयोगी छोटे दलों को मनाने में जुटी है। साथ ही ब्राह्मणों की नाराजगी को खत्म करने के तहत जल्द ही योगी कैबिनेट का विस्तार कर सकती है। जिसके तहत जितिन प्रसाद और संजय निषाद का मंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है। 

    ज्ञात हो कि यूपी में आने वाले 4-5 दिनों के भीतर योगी कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। खबरें यह भी हैं कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अयोध्या दौरे के बाद मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख तय हो जाएगी। नए मंत्रिमंडल में 6 से 7 नए मंत्री बनाने की खबरें सामने आ रही है।

    गौर हो कि जितिन प्रसाद उत्तर प्रदेश के कद्दावर ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते हैं। इसलिए ब्राह्मणों की नाराजगी दूर करने के मकसद से उन्हें योगी सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है। दूसरी तरफ संजय निषाद को भी बीजेपी मंत्री बना सकती है। दरअसल वे लगातार भाजपा के सामने डिप्टी सीएम का कैंडिडेट घोषित कर चुनाव में उतरने का दबाब बीजेपी के ऊपर बना रहे हैं।