PIC: From Posted Tweet
PIC: From Posted Tweet

    Loading

    औरैया: इस समय औरैया जिले (Auraiya District) की एक तस्वीर सोशल मीडिया (Social media) साइट ट्विटर (Twitter) पर काफी वायरल (Viral Post) हो रही है, जो चर्चा का विषय बन गई है। यह पोस्ट देख हर कोई दंग रह गया है। इस तस्वीर में आप तीन युवक को बैठे हुए देख सकते हैं। इन तीन युवक पर पुलिस ने कार्रवाई की है। अब आप सोच रहे होंगे, कि भला इन तीन युवक ने ऐसा क्या कर दिया, जिसकी वजह से पुलिस को ये कदम उठाना पड़ गया। तो चलिए आपको बताते हैं क्या है इनका गुनाह। 

    ट्रैफिक रूल (Traffic Rules) के बारे में आज के समय लगभग हर किसी को पता है। गाड़ी की नंबर प्लेट (Number Plate) कितना महत्वपूर्ण है ये बात भी सभी जानते हैं। लेकिन इन युवकों को शायद इस बात का इल्म नहीं था कि इनकी होशियारी इन पर ही भारी पड़ जाएगी। दरअसल, शेयर किए गए तस्वीर में आप साफ देख सकते हैं कि भगवा कलर के नंबर प्लेट पर नंबर की जगह एक बड़ी सी लाइन हिंदी में लिखी हुई है। 

    देखें ट्वीट-

    उत्तर प्रदेश ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ‘मैं ‘पाल’ दो ‘पाल’ का राइडर हूँ, ‘पाल’ दो ‘पाल’ मेरी कहानी है, ‘पाल’ दो ‘पाल’ मेरी हस्ती है, ‘पाल दो पाल’ मेरी जवानी है। आप ‘पाल’ साहब को कौन सा गाना डेडिकेट करना चाहेंगे?’ इतना ही नहीं औरैया जिले के एसपी अभिषेक वर्मा ने भी इस तस्वीर को शेयर किया है। 

    एसपी अभिषेक वर्मा ने इस तस्वीर को कैप्शन दिया है, ‘औरैया पुलिस की नजर एक बाइक पर पड़ी जिसमें बाइक की नंबर प्लेट पर लिखा था कि ‘बोल देना पाल साहब आए थे’ उस पर बैठे युवकों को ये नहीं पता था कि यह सवारी आई तो सही, लेकिन जा नही पाएगी! यह तो वही बात हुई कि “राह में चलते मुलाकात हो गई जिससे डरते थे वही बात हो गई” हालांकि, इस तस्वीर में युवकों का चेहरा मॉर्फ कर उनकी पहचान को छुपा लिया गया।  

    शेयर किये गए तस्वीरों में देखा जा सकता है कि, तीनों बाइक पर बैठे नजर आ रहे हैं, वहीं एक और तस्वीर में जेल के अंदर उनकी खातिरदारी की जा रही है। यह पोस्ट सबक सिखाने योग्य है। पुलिस द्वारा शेयर की गई तस्वीर भले ही मज़ाकिया अंदाज़ में आपको नज़र आ रहा होगा, लेकिन यह किसी सिख से कम नहीं है। यानी अगर आप नियमों को तोड़ते हैं तो आपको सबक सिखने के लिए भी तैयार रहना होगा। फ़िलहाल इस समय यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।