PHOGAT

    Loading

    नई दिल्ली. सुनाह की बढ़ी खबर के अनुसार पहलवान बबीता फोगाट और बागपत से BJP उम्मीदवार कृष्णपाल मलिक सहित 60 अन्य लोगों के खिलाफ बीते सोमवार को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में FIR दर्ज की गयी है. खबर के मुताबिक इन सभी के खिलाफ IPC की धारा 269, 270 और 188 के तहत FIR दर्ज किया गया है. दरअसल बागपत में एक सार्वजनिक रैली करने का वीडियो वायरल होने के बाद बबीता फोगाट सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

    फोगाट और कृष्णपाल पर कोविड प्रोटोकॉल और आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

    पुलिस के मुताबिक, फोगाट बड़ौत के बाली गांव में कृष्णपाल मलिक जो इलाके के मौजूदा विधायक भी हैं के लिए प्रचार करने गई थीं. उन्होंने गांव में एक जनसभा को संबोधित किया, जिसमें आयोजकों से लेकर उपस्थित लोगों तक किसी ने भी मास्क नहीं पहना था. आरोप है कि जनसभा करने के लिए जिला प्रशासन से भी कोई अनुमति नहीं ली गई थी.

    फोगाट ने ट्विटर अकाउंट पर तस्वीरें की थी पोस्ट

    वहीं फोगाट द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट पर अभियान से संबंधित तस्वीरें अपलोड करने के बाद प्रशासन ने कथित चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का स्वत: संज्ञान लिया. की गई कार्रवाई की पुष्टि करते हुए, बागपत पुलिस स्टेशन के निरीक्षक हरीश चंद्र ने कहा, “हमने कोविड प्रोटोकॉल और दिशानिर्देशों का पालन नहीं करने के लिए कृष्णपाल मलिक, बबीता फोगट और 50-60 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी और महामारी रोग अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.”