Photo: @ANI twitter
Photo: @ANI twitter

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में भाजपा नीत गठबंधन के 300 से अधिक सीट जीतने का दावा करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने विपक्षी दलों पर शुक्रवार को हमला बोला और कहा कि राज्य में सत्ता में रहते हुए इन दलों ने केवल कुछ जातियों के लिए काम किया। 

     उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) 300 से अधिक सीट जीतकर सरकार बनाएगा। राज्य में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होना है।   शाह यहां रमाबाई अम्बेडकर रैली स्थल पर भाजपा तथा निषाद पार्टी की संयुक्त रैली ‘सरकार बनाओ, अधिकार पाओ’ को संबोधित कर रहे थे। 

     उन्होंने कहा, “जब भी समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उत्तर प्रदेश में सरकार बनाई, उन्होंने केवल अपनी जातियों के लिए काम किया। लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी पिछड़ी जातियों के लिए और गरीब लोगों के हित में काम किया है।”  

    शाह ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासन में अपराधी और माफिया तत्वों को जड़ से उखाड़ फेंका गया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में माफिया का राज था और गरीबों का विकास नहीं हो सकता था, लेकिन योगी आदित्यनाथ के कानून के राज में विकास हो सकता है।   (एजेंसी)