Akhilesh yadav
अखिलेश यादव (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मंगलवार को कहा कि राज्य में हो रहा विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election ) लोकतंत्र बचाने (Democracy ) का चुनाव है। शहर से 30 किलोमीटर दूर यमुनापार के करछना विधानसभा क्षेत्र में भीरपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यादव ने कहा, ‘‘यह कोई साधारण चुनाव नहीं है। यह चुनाव उत्तर प्रदेश के भाग्य को बदलने के साथ-साथ लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है।”

    उन्होंने कहा, ‘‘सपा ने जो घोषणा पत्र पेश किया है, उसे हम लागू करने का काम करेंगे। जब से भाजपा की सरकार आई है, इसने बेरोजगारी बढ़ाई, महंगाई बढ़ाई है।” सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा के छोटे नेता छोटा झूठ बोलते हैं, जो बड़े नेता हैं, वे बड़ा झूठ बोलते हैं और जो सबसे बड़े नेता हैं, वे सबसे बड़ा झूठ बोल रहे हैं।”

    यादव ने कहा कि सपा शिक्षा मित्रों की मदद करना और शिक्षा विभाग में रिक्त पड़ी लाखों नौकरियों को भरने का वादा करती है। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार बनने पर रिक्त पड़े पदों को भरकर नौजवानों को नौकरियां दी जाएंगी। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘भाजपा सरकार में ‘बाबा’ (योजनाओं का) नाम बदलकर विकास दिखाते हैं। इस बार एक अंग्रेजी अखबार ने उनका भी नाम बदल दिया और उनका नया नाम ‘बाबा बुलडोजर’ रख दिया।”

    यादव ने कहा, ‘‘वह (योगी आदित्यनाथ) गर्मी निकालने की बात करते हैं। इस बार जब वोट पड़ेगा तो लोग ‘बाबा’ की भाप निकल देंगे।” सपा प्रमुख की जनसभा में भीड़ अनियंत्रित हो गई और लोग बैरिकेड तोड़कर मंच के करीब पहुंच गए। अखिलेश यादव की रवानगी के समय लोग उनके हेलीकॉप्टर के पास पहुंच गए और पुलिस को बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ना पड़ा। (एजेंसी)