UP में योगी का बुलडोजर बन रहा है गेम चेंजर, यूपी में का बा-‘बाबा आगे बा’

    Loading

    UP Election Result 2022: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनती नजर आ रही है। इस बार का विधानसभा चुनाव बेहद रोचक रहा है। एक तरफ जहां पर बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी, वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी की तरफ से अखिलेश यादव ने भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ा था। चुनाव प्रचार के दौरान दोनों ही दलों ने एक दूसरे पर जमकर हमला किया। लेकिन प्रचार के दौरान बाबा के बुलडोजर की चर्चा भी खूब रही। खुद सपा नेता अखिलेश यादव ने भी 25 फरवरी की अपनी एक सभा में उन्होंने योगी को बुलडोजर बाबा कहा था। 

    वहीं, बुलडोजर का नाम सुनने के बाद सीएम योगी भी मुस्करा पड़ते हैं। दरअसल सीएम योगी ने अपनी कार्यकाल के दौरान अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के लिए बुलडोजर का खूब प्रयोग किया। उन्होंने चुनाव के दौरान कहा था कि यूपी को भी मुक्त बनाना है और अवैध निर्माण ऐसे ही गिराए जाएंगे। फिलहाल अगर शुरुवाती रुझानों पर नजर डालें तो बाबा का बुलडोजर यूपी में फिर से चलता नजर आ रहा है।

    अब तक के रुझान 

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) बढ़त बनाए हुए है।  विधानसभा की 403 में रुझान के मुताबिक 215 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, समाजवादी पार्टी (SP) 106 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। बसपा पांच और कांग्रेस चार सीटों पर आगे है।