सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)
सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (UP Election Result 2022) में बीजेपी ने 37 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। यूपी में ये कहा जाता रहा है कि जनता किसी सरकार को दुबारा मौका नहीं देती है। यही कारण रहा है कि कभी बीजेपी तो कभी सपा और बसपा की सरकार बनी। ऐसा नहीं है कि यह पल कांग्रेस के खाते में नहीं आई हो, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड दोनों का मुख्यमंत्री पद संभाल चुके नारायण दत्त तिवारी के नाम यह रिकॉर्ड है। लेकिन अब कांग्रेस का दौर यूपी से खत्म के समान है। आज कांग्रेस यूपी में अपने वर्चस्व की लड़ाई लड़ रही है लेकिन कामयाबी कोसो दूर है। 

    लेकिन साल 2022 के चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मिथक को तोड़ने के करीब हैं और साबित कर दिया की कुशल राजनीति से सत्ता की चाभी फिर से मिल सकती है. ताजा रुझानों से साफ नजर आ रहा है कि बीजेपी सबसे आगे है। रुझान बता रहे हैं कि बीजेपी 254 सीटों पर आगे है. कितनी सीटों पर जीत मिलेगी यह शाम तक क्लियर होगा कि किस पार्टी को कितनी सीटें मिली हैं।

    वहीं रुझानों के बीच सपा चीफ अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि इम्तिहान बाकी है अभी हौसलों का वक़्त आ गया है अब ‘फ़ैसलों’ का मतगणना केंद्रों पर दिन-रात सतर्क और सचेत रूप से सक्रिय रहने के लिए सपा-गठबंधन के हर एक कार्यकर्ता, समर्थक, नेतागण, पदाधिकारी और शुभचितंक को हृदय से धन्यवाद! ‘लोकतंत्र के सिपाही’ जीत का प्रमाणपत्र  लेकर ही लौटें!