यूपी के गोरखपुर सदर सीट पर बीजेपी का जलवा कायम, सीएम योगी करीब 12 हजार वोटों से आगे

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election Result 2022) के शुरूआती रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिल गया है। हालांकि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) दूसरे नंबर पर बनी हुई है। इन सब के बीच वोटों की गिनती लगातार जारी है। सभी की निगाहें सीएम योगी (CM Yogi Adityanath), अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सहित कई दिग्गजों पर टिकी हैं। रिपोर्ट के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर सदर सीट से 12 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। 

    ज्ञात हो कि गोरखपुर सदर सीट से सीएम योगी के खिलाफ आजाद समाज पार्टी के उम्मीदवार चंद्रशेखर चुनाव लड़ रहे हैं। साथ ही सपा ने शुभावती दत्त शुक्ला को मैदान में उतारा है। बसपा और कांग्रेस ने भी यहां से उम्मीद्वार उतारा है। जो कुछ खास नहीं कर रहे हैं। राज्य में स्वार सीट से समाजवादी पार्टी के अब्दुल्ला आजम आगे चल रहे हैं। जसवंतनगर से पीएसपी अध्यक्ष शिवपाल यादव भी आगे चल रहे हैं। शामली की कैराना सीट से नाहिद हसन आगे हैं। 

    वहीं यूपी में शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिलता दिख रहा है। यूपी में शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिलता दिख रहा है। लखनऊ की 9 सीटों में से 6 पर बीजेपी आगे है। वोटों की गिनती के बीच मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा कि EVM की सत्यता और पारदर्शिता पर सवाल उठाने का कोई प्रश्न नहीं खड़ा होता है।