केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Photo Credits-ANI Twitter)
केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (UP Election Results 2022) में बीजेपी (BJP) की बंपर जीत के बाद से ही लगातार बयानबाजी हो रही है। सीएम योगी (CM Yogi) फिलहाल दिल्ली में हैं। उन्होंने आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की है। यूपी चुनाव में लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा का मामला लगातार सुर्खियों में बना रहा। हालांकि चुनाव नतीजे कुछ और ही तस्वीर बयां कर रहे हैं। इन सब के बीच लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर विवादों में घिरे केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Union Minister Ajay Mishra Teni) ने यूपी में बीजेपी क्यों जीती इसकी वजह बताई है।  

    ज्ञात हो कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने कहा कि हम लोग शुरू से ही कह रहे थे कि जिस तरह से केंद्र और राज्य सरकारें PM मोदी और CM योगी के नेतृत्व में काम कर रही हैं, हम बहुमत के साथ फिर से सरकार बनाएंगे। अगर उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था अच्छी नहीं होती, तो हमें बहुमत नहीं मिलता।

    उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी को एक बार फिर से जनता का आशीर्वाद मिला है। भाजपा ने अपने दम पर 255 सीटों पर जीत दर्ज की है। जबकि गठबंधन दलों के साथ सीटों पर जीत का आंकड़ा 272 तक पहुंच गया है। अजय टेनी का कद अब बीजेपी में और बढ़ गया है। दरअसल पार्टी ने जिले की आठ में से 8 सीट जीत ली है। 

    गौरतलब है कि तीन अक्टूबर 2020 को लखीमपुर खीरी में हिंसा हुई थी। यहां कृषि कानूनों के खिलाफ किसान प्रदर्शन कर रहे थे। यहां तिकुनिया इलाके में कुश्ती के कार्यक्रम में राज्य के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और अजय मिश्रा टेनी को पहुंचना था। लेकिन उससे पहले ही जब तिकुनिया इलाके में किसानों का मार्च आगे बढ़ा तब पीछे से आ रही तेज रफ्तार कार ने कई किसानों को कुचल दिया था। इसका आरोप टेनी के बेटे आशीष पर लगा था। इस घटना में आठ लोगों की मौत हुई थी।