UP First Film Studio

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लखनऊ फिल्म टूरिज्म प्रा. लि. (Lucknow Film Tourism Pvt. Ltd.) द्वारा कुर्सी देवा रोड स्थित एण्ड्रावली में यूपी का पहला फिल्म स्टूडियो (UP First Film Studio) बनाया जा रहा है। इस सम्बन्ध में निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग एवं सचिव फिल्म बन्धु शिशिर से सूचना विभाग स्थित उनके कक्ष में लखनऊ फिल्म टूरिज्म प्रा. लि. के निदेशक नितिन मिश्रा ने मुलाकात की और विस्तार से चर्चा की। फिल्म स्टूडियो के लिए अपर कार्यकारी अधिकारी इनवेस्ट यूपी और लखनऊ फिल्म टूरिज्म प्रा. लि. के मध्य एक एमयू हस्ताक्षरित भी किया जा चुका है। 

    सचिव फिल्म बन्धु शिशिर ने बताया कि फिल्म स्टूडियों के बन जाने से उत्तर प्रदेश के स्थानीय प्रतिभाओं और तकनीकी लोगों को रोजगार बड़े पैमाने पर मिलेंगे। सचिव फिल्म बन्धु ने लखनऊ फिल्म टूरिज्म प्रा. लि. के निदेशक को उ.प्र. सरकार की ओर से हर संभव सहायता दिलाने का आश्वासन दिया। 

    दो वर्षों में बनकर तैयार होगा फिल्म स्टूडियो 

    लखनऊ फिल्म टूरिज्म प्रा. लि. के निदेशक नितिन मिश्रा ने बताया कि फिल्म स्टूडियो लगभग 27 एकड़ में बन रहा है जो विगत दो वर्षों में बनकर तैयार हो जाएगा। इसमें बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, जेल, स्कूल, अस्पताल, पुलिस स्टेशन, शूटिंग के लिए बंगला, मार्केट और अन्य आवश्यक सुविधाएं और फिल्म शूटिंग में उपयोग होने वाले सभी सामग्री की उपलब्धता और स्टोर की व्यवस्था भी की जाएगी। फिल्म और सीरियल के लिए क्रोमा फ्लोर भी बनाए जाएंगे। फिल्म क्रू, टेक्नीशियन आदि के रहने के लिए आवसीय सुविधा भी उपलब्ध होगी। उत्तर प्रदेश के फिल्म शूटिंग स्टूडियो से सबंधित सभी आवश्यक सुविधाओं से सुसज्जित फिल्म शूटिंग स्टूडियो होगा।