सीएम योगी (Photo Credits-ANI Twitter)
सीएम योगी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: यूपी में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए अब कुछ ही महीने का समय बचा हुआ है।  लेकिन उससे पहले ही योगी सरकार की तरफ से उद्घाटन सहित शिलान्यास का काम बड़ी ही तेजी से चल रहा है। इसी बीच पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसंबर को ‘सुशासन दिवस’ के अवसर पर सूबे में विद्यार्थियों को मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण (UP Free Laptop Scheme) की योजना को सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने हरी झंडी दी है। सीएम ने हाईस्कूल और इंटर में 65 फीसदी अंक लाने वाले 60 हजार युवाओं को फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट वितरीत किया।  इस दौरान उन्होंने सपा का नाम लिए बगैर निशाना साधा है। योगी ने कहा कि पहले सरकारी नियुक्तियां में भाई-भतीजावाद होता था।

    ज्ञात हो कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से प्रदेश में एक करोड़ मुफ्त टैबलेट, स्मार्टफोन वितरण अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहे। योगी ने कहा कि पहले सरकारी नियुक्तियां में भाई-भतीजावाद होता था। नौकरी निकलते ही एक खानदान, वंश के लोग वसूली पर निकल पड़ते थे। महाभारत का कोई रिश्ता नहीं छूटता था जो वसूली पर नहीं निकलता था। शकुनी मामा, दुर्योधन भांजा, दुशासन और कहीं कोई भतीजा निकल पड़ता था।

    वहीं सीएम योगी ने इस दौरान कहा कि कोरोना के समय देखा कि तकनीक का व्यक्ति के जीवन में बड़ा महत्व है। बच्चे बताते थे कि स्मार्टफोन, टैबलेट न होने की वजह से पढ़ाई नहीं हो पा रही है। तब हमने तय किया कि राज्य के 1 करोड़ युवाओं को टैबलेट देने की सुविधा से जोड़ेंगे।

    योगी ने सूबे की राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इस योजना का शुभारंभ किया है। इस दौरान मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि अटलजी की प्रेरणा हमेशा मार्गदर्शक की भूमिका में रहेगी।