यूपी जीआईएस-23 : वैश्विक प्रतिनिधियों ने भी माना निवेश के लिए उत्तर प्रदेश अच्छी जगह

    Loading

    लखनऊ/नई दिल्ली : यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (UP Global Investors Summit) (यूपी जीआईएस-23) को लेकर विश्व के तमाम बड़े देशों (Big Countries) की ओर से सकारात्मक फीडबैक मिल रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित हुए यूपी जीआईएस-23 के कर्टेन रेजर कार्यक्रम (Curtain Raiser Program) में शामिल होने पहुंचे जापान (Japan), इजराइल (Israel) और सिंगापुर (Singapore) के प्रतिनिधियों ने उत्तर प्रदेश को निवेश के लिए अच्छी जगह बताया है। साथ ही उत्तर प्रदेश के साथ मजबूत व्यापारिक साझीदारी को लेकर अपनी प्रतिबद्धता भी जतायी है। 

    भारत में सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वोंग ने कहा

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह कर्टन रेजर उत्तर प्रदेश के लिए वन ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक बड़ी शुरुआत है। सिंगापुर और भारत पहले से ही भागीदार देश हैं और यूपी में अपने जुड़ाव को लेकर हम बहुत आश्वस्त हैं।

    भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने कहा

    हम उत्तर प्रदेश सरकार के साथ बुंदेलखंड में पानी को लेकर पहले से ही परियोजनाओं में भागीदार हैं। अब इंफ्रास्ट्रक्चर, आईटी, इनोवेशन, रक्षा और सुरक्षा जैसे विभिन्न क्षेत्रों में उत्तर प्रदेश सरकार के साथ एक मजबूत साझेदारी के लिए हम उत्साहित हैं। 

    मुख्यमंत्री के शिक्षा सलाहकार प्रोफेसर डीपी सिंह ने कहा

    उत्तर प्रदेश ने विभिन्न क्षेत्रों में ऊँची उड़ान भरी है, जिसमें शिक्षा और कौशल विकास भी शामिल है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वन ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी का लक्ष्य पूरा करने में एजुकेशन और स्किल डेवलपमेंट अहम भूमिका निभाएगा।

    जापान के इकोनॉमिक सेक्शन के काउंसलर त्सुचिया ताकेहीरो ने कहा 

    जापान के लिए भारत एक बहुत ही महत्वपूर्ण भागीदार है, अभी यूपी में 300 विभिन्न कंपनियां हैं, जिनमें मैन्युफैक्चरिंग वगैरह शामिल हैं। लॉजिस्टिक की दृष्टि से यूपी बहुत अच्छी जगह है। जापान सरकार प्रदेश के विकास में हर आर्थिक सहयोग का समर्थन करती है।