Tripura Assembly Elections 2023
FILE PHOTO

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election Results 2022) में प्रचंड जीत के बाद अब बीजेपी की नजरें विधान परिषद (UP MLC Election 2022) चुनावों पर हैं। इसी कड़ी में भाजपा (BJP) ने आज 30 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। बताना चाहते हैं कि यूपी में 36 विधान परिषद सीटों के लिए चुनाव कराए जा रहे हैं। 

    ज्ञात हो कि यूपी में विधान परिषद चुनाव के लिए 9 अप्रैल को वोटिंग होगी। जबकि मतगणना 12 अप्रैल को कराई जानी है। उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 15 मार्च से फिर शुरू हुई है जो 21 मार्च तक चलेगी। भाजपा द्वारा अभी छह सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करना बाकी है। 

    यूपी विधान परिषद चुनाव: बीजेपी ने जारी की 30 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें सूची-

    उल्लेखनीय है कि बीजेपी द्वारा जारी लिस्ट के अनुसार रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। साथ ही मुरादाबाद-बिजनौर सीट से सत्यपाल सैनी, बदायूं सीट से वागीश पाठक, रामपुर-बरेली सीट से कुंवर महाराज सिंह, पीलीभीत-शाहजहांपुर सीट से डॉक्टर सुधीर गुप्ता को बीजेपी ने टिकट दिया है। जबकि हरदोई से अशोक अग्रवाल, सीतापुर से पवन सिंह चौहान, लखनऊ-उन्नाव सीट से रामचंद्र प्रधान, खीरी से अनूप गुप्ता को मैदान में उतारा गया है।

    दूसरी तरफ प्रतापगढ़ सीट से हरिप्रताप सिंह, बहराइच से डॉक्चर प्रज्ञा त्रिपाठी, बाराबंकी से अंगद कुमार सिंह, गोंडा से अवधेश सिंह मंजू, देपरिया से डॉक्टर रतनपाल सिंह, आजमगढ़-मऊ सीट से अरुण कुमार यादव, बलिया से रविशंकर सिंह पप्पू, फैजाबाद से हरिओम पांडेय, गोरखपुर-महाराजगंज से सीपी चंद, देवरिया से डॉक्टर रतनलाल सिंह को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी की पूरी सूची आप ऊपर देख सकते हैं। 

    गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में बुधवार को एमएलसी चुनाव नामांकन की तारीख बढ़ाई गई है। जिसके अनुसार अब 19 मार्च की जगह 21 मार्च तक उम्मीदवार अपना पर्चा दाखिल कर सकते हैं। राज्य में विधान परिषद की कुल 100 सीटें हैं। विधान परिषद में छह साल के लिए सदस्य चुने जाते हैं।