ओपी राजभर (Photo Credits-ANI Twitter)
ओपी राजभर (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election Results 2022) के परिणाम के बाद अब बड़े सियासी उलटफेर की खबर सामने आ रही है। बताना चाहते हैं कि राज्य चुनाव में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के नेतृत्व वाली सपा के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने वाली ओपी राजभर (Om Prakash Rajbhar) की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी फिर से भाजपा (BJP) की अगुवाई वाली एनडीए (NDA) में शामिल हो सकती है। हालांकि इसे लेकर कोई औपचारिक बयान बीजेपी या फिर ओमप्रकाश राजभर की तरफ से नहीं आया है। 

    ज्ञात हो कि कहा यहां तक जा रहा है कि ओपी राजभर इसे लेकर गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, सुनील बंसल से मुलाकात भी कर चुके हैं। लेकिन इस मुलाकात की कोई औपचारिक पुष्टि नहीं हुई है। रिपोर्ट के अनुसार ओपी राजभर को सुभासपा के कोटे से योगी मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है। दूसरी तरफ अभी हाल ही में हुए राज्य विधानसभा चुनाव में ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी को जमकर आड़े हाथ लिया। साथ ही वे लगातार राज्य से योगी सरकार को उखाड़ फेंकने का दावा भी करते रहे। लेकिन चुनाव परिणाम कुछ और ही आए हैं। 

    उल्लेखनीय है कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में ओपी राजभर की पार्टी ने बीजेपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था। चुनाव में भाजपा गठबंधन को जीत भी मिली और ओमप्रकाश राजभर को योगी आदित्यनाथ की सरकार में कैबिनेट मंत्री की जगह भी मिली। लेकिन बाद में कई मुद्दों को लेकर राहें ओपी राजभर की अलग हो गई और उन्होंने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।