Priyanka Gandhi
File Photo: PTI

    Loading

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pardesh) सचिवालय के बापू भवन में संविदा पर काम करने वाली एक महिला से छेड़छाड़ का वीडियो इंटरनेट पर वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी अनुसचिव को गिरफ्तार कर लिया है। लखनऊ के पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर ने बताया कि महिला ने हुसैनगंज पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया था।

    इस मामले में उत्तर प्रदेश सचिवालय के बापू भवन में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग में तैनात अनुसचिव इच्छाराम यादव को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने ट्वीट कर सरकार को घेरा है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अनुसचिव यादव ने बीते दिनों संविदाकर्मी महिला से लगातार छेड़छाड़ एवं अभद्रता की।

    इससे परेशान होकर महिला ने यादव की अश्लील हरकतों का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर साझा कर दिया। इसके बाद महिला ने साक्ष्य के तौर पर तमाम वीडियो के साथ लखनऊ के हुसैनगंज थाने में तहरीर दी जिसके बाद मामला दर्ज कर लिया गया। पुलिस आयुक्त ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “सचिवालय हो, सड़क हो या कोई और स्थान, उत्तर प्रदेश में महिलाएं असुरक्षित है। सरकार के “महिला सुरक्षा” के दावे की असलियत यही है। उप्र की एक बहन को यौन शौषण की शिकायत पर कार्रवाई न होने के चलते अपने साथ घटी घटना का वीडियो साझा करना पड़ा। कितना धैर्य और लड़ने की शक्ति होगी उसमें।” गांधी ने कहा, ”उप्र की मेरी बहनों, एकजुट हो कर अपनी लड़ाई इसी तरह खुद लड़ो। तुम लड़ सकती हो, देश की एक-एक महिला तुम्हारे साथ खड़ी है।