lucknow-airport
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली/लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां की राजधानी लखनऊ में स्थित एयरपोर्ट (Lucknow Airport) को बम से उड़ाने की धमकी (Bomb Threat) मिली है। हालाँकि यह धमकी किसने दी,अभी तक यह साफ नहीं हो सका है, लेकिन पुलिस को आशंका है कि यह किसी शरारती तत्व की हरकत है। 

    मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल पुलिस ने इस मामले में एक संदिग्ध को अपने हिरासत में लिया है। पूछताछ और जांच के दौरान पता चला कि पकड़ा गया संदिग्ध मानसिक रूप से विक्षिप्त है। चूंकि गणतंत्र दिवस की तैयारियां चल रही है। ऐसे में मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने फिलहाल एअरपोर्ट पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। वहीं सड़क से लेकर सार्वजनिक स्थानों तक हर संभावित तरीके व एंगल से चेकिंग शुरू कर दी गई है।

    पुलिस की मानें तो इस एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी मामले की जांच फिलहाल पूरी गंभीरता से कराई जा रही है। मिली खबर के अनुसार एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी पुलिस के एकीकृत कंट्रोल रूम यूपी 112 पर आई थी। इस सूचना के बाद पुलिस ने इलेक्ट्रानिक सर्विलांस के जरिए कॉल करने वाले व्यक्ति को जब ट्रेस किया तो उक्त मोबाइल नंबर लखनऊ में ही पाया गया। इसके बाद पुलिस ने उसे मौके पर पहुंच कर दबोच लिया। लेकिन जब उससे पूछताछ हुई तो पता चला कि वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है। फिलहाल पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है।