उत्तर प्रदेश के कई जिलों में वायरल बुखार का तांडव जारी, कानपुर में भी रोजाना आ रहे हैं 100 से अधिक मामले

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (UP Viral Fever) के कई जिलों में वायरल बुखार-डेंगू (Fever-Dengue) का तांडव देखने को मिल रहा है। कई जिलों में हालात बहुत खराब है। अस्पताल में बेड्स भरे हुए हैं। वायरल बुखार की चपेट में सबसे अधिक बच्चे आ रहे हैं। राज्य के फिरोजाबाद, लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज सहित कुछ जिलों में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसी बीच कानपुर से खबर है कि यहां बुखार से पीड़ित 100 से अधिक मरीज आ रहे हैं। 

    ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में वायरल बुखार के मामले बढ़ रहे हैं। उर्सला अस्पताल के एमडी मेडिसिन डॉ.राम किशोर कटियार ने बताया कि इस समय वायरल बुखार के मामले काफी आ रहे हैं और प्रतिदिन लगभग सभी ओपीडी में वायरल बुखार के 8-10 मरीज आ रहे हैं। कुल 100 मरीज प्रतिदिन यहां आते हैं।

    गौर हो कि सूबे में बढ़ते वायरल बुखार और डेंगू के मामलों को लेकर राज्य की योगी सरकार ने कई कदम उठाए हैं लेकिन मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। कानपूर देहात में भी संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिले में अब तक 530 से अधिक मरीज बुखार से पीड़ित पाए गए हैं। जिला अस्पताल की ओपीडी से लेकर इमरजेंसी वार्ड में मरीजों की भीड़ लगातार दिख रही है। लगभग 100 से अधिक मरीज ओपीडी में रोजाना आ रहे हैं। 

    गौर हो कि वायरल बुखार का सबसे अधिक कहर फिरोजाबाद में देखने को मिल रहा है। यहां मरने वालों की संख्या भी 100 के पार है। जिले में इलाज के लिए मरीज लगातार सरकारी और प्राइवेट अस्पताल के चक्कर लगा रहे हैं। उचित इलाज का अभाव भी यहां होने की खबरें सामने आ रही हैं।