बुखार का कहर (Photo Credits-ANI Twitter)
बुखार का कहर (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (UP Viral Fever Updates) के अलग-अलग जिलों में मौजूदा समय में रहस्यमयी बुखार का तांडव देखने को मिल रहा है। जिसके राज्य की योगी सरकार (Yogi Govt) की टेंशन बढ़ी हुई है। मथुरा, फिरोजाबाद, लखनऊ सहित इटावा में हालात खराब हैं। इस बुखार के कहर का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं सिर्फ फिरोजाबाद में 50 से अधिक लोगों की जान गई है। इन सब के बीच इटावा जिले (Etawah) में एक महीने के भीतर 5,500 मामले दर्ज हुए हैं। साथ ही वायरल फीवर के 95 केस सामने आए हैं। 

    वहीं यूपी के इटावा जिले के सीएमओ डॉ. भगवानदास भिरोरिया ने कहा कि जनपद में 1 अगस्त से अब तक बुखार के करीब 5,500 मामले रिपोर्ट हुए हैं और वायरल बुखार के करीब 95 मामले सामने आए हैं, सभी मरीज़ ठीक हो गए हैं। डेंगू और मलेरिया का एक भी मामला सामने नहीं आया है तथा किसी की भी मौत नहीं हुई है। 

    इटावा: पिछले 1 महीने के भीतर बुखार के 5,500 मामले दर्ज-

    गौर हो कि यूपी के लखनऊ में अलग अस्पतालों में 400 से अधिक मरीज भर्ती हैं। जिसमें 40 बच्चों का समावेश है। राज्य में रहस्यमयी बुखार सहित मानसून में डेंगू के मामले भी सामने आ रहे हैं। फिलहाल सबसे अधिक हालात फिरोजाबाद में खराब है। इसलिए प्रशासन का सबसे अधिक ध्यान यहां है। जबकि इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) की एक 11 सदस्यों की टीम भी यहां जांच के लिए पहुंची है। जो शोध कर जानकारी जमा कर रही है।

    उल्लेखनीय है कि यूपी में बुखार से मौत के मामले मथुरा, एटा, मैनपुरी सहित फिरोजाबाद में सामने आए हैं। फिर राजधानी लखनऊ में बड़ी संख्या में लोग बीमार हुए हैं। इन मामलों के बाद सरकार एक्शन मोड़ में है। योगी सरकार ने घर-घर जाकर बुखार संक्रमितों के लक्षणों की जांच कराने का ऐलान किया हुआ है। सात से 16 सितंबर तक यह जारी रहेगा।