यूपी सरकार में मंत्री सुरेश खन्ना (Photo Credits-ANI Twitter)
यूपी सरकार में मंत्री सुरेश खन्ना (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में रहस्यमयी बुखार (UP Viral Fever Updates) का तांडव जारी है। लगातार बुखार की चपेट में लोग आ रहे हैं। फिरोजाबाद (Firozabad), लखनऊ (Lucknow), मथुरा (Mathura)और बलिया (Balia) जैसे जिलों में तो हाहाकार मचा हुआ है। सिर्फ फिरोजाबाद में ही बुखार के 430 से अधिक मरीज अस्पताल में हैं। साथ ही 50 से अधिक लोगों की मौत हुई है। इन सब के बीच योगी सरकार ने एक बड़ा दावा करते हुए कहा कि हम हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। राज्य सरकार में मंत्री सुरेश खन्ना ने इसे लेकर बयान दिया है। 

    उत्तर प्रदेश सरकार में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि कोरोना हो, डेंगू या वायरल बुखार सरकार ने अतिरिक्त सतर्कता बरतने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने खुद स्थिति का लगातार जायज़ा लिया है। हर स्तर पर, हर प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए हमारी पूरी तैयारी है। 

    सुरेश खन्ना बोले-हर प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए हम पूरी तरह तैयार। 

    दूसरी तरफ लखनऊ के श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल के OPD में दिन में बुखार के लगभग 100 मामले आ रहे हैं। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ एस.के. नंदा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि हमारे अस्पताल में डेंगू का सिर्फ 1 मामला भर्ती है। बुखार के हमारे पास 20 मामले हैं जिसमें 5 बच्चे हैं। बुखार के मामलों में 15-20% की बढ़ोतरी है।

    उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में रहस्यमयी बुखार की चपेट में सबसे अधिक बच्चे हैं। सबसे अधिक प्रभावित जिला फिरोजाबाद है। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां का दौरा कर हालात का जायजा लिया था। प्रयागराज में भी रहस्यमयी बुखार के चपेट में बच्चे आए हैं।