Encounter
File Photo

    Loading

    नोएडा (उप्र).  उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के थाना दनकौर की पुलिस ने रविवार रात एक मुठभेड़ के बाद चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इन बदमाशों ने 27 अक्टूबर को एक किसान से एक लाख रुपये कथित तौर पर लूट लिए थे। पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अमित कुमार सिंह ने सोमवार को बताया कि 27 अक्टूबर को बैंक से रुपये निकालने के बाद किसान सोहन पाल घर लौट रहे थे, तभी बदमाशों ने किसान का पीछा कर चपरगढ़ के पास हथियार दिखा कर एक लाख रुपये उनसे लूट लिए थे।

    इस मामले की जांच के दौरान दनकौर पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी किसी अन्य वारदात को अंजाम देने जा रहे हैं। सूचना के आधार पर रविवार रात पुलिस ने उनकी तलाश शुरू की। उन्होंने बताया कि इस दौरान, कुछ लोग उन्हें मोटरसाइकिल पर सवार होकर आते नजर आए। पुलिस ने जब उन्हें रुकने का इशारा किया तो, इन लोगों ने पुलिस बल पर गोलियां चला दी और भागने लगे।

    जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोलियां चलाई। एक बदमाश सुमित के पैर में गोली लग गई जो अलीगढ़ का निवासी है। उन्होंने बताया उसके तीन साथी दनकौर निवासी दीपक, बुलंदशहर निवासी जितेंद्र और अलीगढ़ निवासी दीपक का पीछा कर उन्हें पकड़ लिया गया। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पुलिस ने इन बदमाशों के पास से किसान से लूटे गए रुपयों में से 58,500 रुपये, दो तमंचे, कारतूस और घटना को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल बरामद की है। घायल बदमाश सुमित के खिलाफ पहले से ही कुछ आपराधिक मामले दर्ज हैं और वह जेल भी जा चुका है।