narendra modi
File Pic

भाजपा उत्तर प्रदेश में दूसरी बार अपनी सत्ता बनाने के लिए लगातार कोशिश कर रही है।

    नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में जल्द ही विधानसभा चुनाव (Assembly Elections-2022) होने वाले है। वहीं, चुनाव की घोषणा (Election Date Announced) के बाद आज पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi Constituency) में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे। पीएम मोदी  भाजपा कार्यकर्ताओं से वर्चुअल इवेंट में संवाद करेंगे।

    भाजपा काशी क्षेत्र इकाई के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव (Mahesh Chandra Srivastava) ने जानकारी दी है कि, पीएम मोदी (PM Narendra Modi) काशी के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मंगलवार सुबह 11 बजे NAMO एप के जरिए बातचीत करेंगे। वहीं, पार्टी  कार्यकर्ताओं से बातचीत के लिए अपने सुझाव, विचार, इनपुट और सवाल ऐप के कमेंट सेक्शन में शेयर करने को कहा गया है, जिसका जिक्र प्रधानमंत्री बातचीत के दौरान कर सकते हैं।

    ऐसा माना जा रहा है कि, इस बातचीत के दौरान पीएम मोदी (PM Narendra Modi) भाजपा कार्यकर्ताओं को संदेश दे सकते हैं कि वह राज्य में लोगों तक केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाएं। भाजपा उत्तर प्रदेश में दूसरी बार अपनी सत्ता बनाने के लिए लगातार कोशिश कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी को 5 साल बाद एक बार फिर से वापसी की उम्मीद है। इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस भी उत्तर प्रदेश में अपनी सत्ता बनाने की जंग में शामिल है। उन्होंने भी कई विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

    इस विधानसभा चुनाव में भाजपा काफी जद्दोजहद कर रही है। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), गृह  मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई तमाम वरिष्ठ नेता ने इस चुनाव के लिए प्रचार कर रहे है। अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले ही यूपी के कई दौरे कर चुके हैं। अब तक भाजपा ने 105 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर चुकी है। इनमें से 57 उम्मीदवार पहले राउंड की 58 सीटों के हैं। इसके अलावा दूसरे चरण की 55 सीटों में से भी 48 पर पार्टी अपने कैंडिडेट्स तय कर चुकी है।