Council of Ministers Meeting in UP
ANI Photo

    Loading

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की दोबारा शपथ लेने के बाद योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में मंत्रिपरिषद की पहली बैठक (Council of Ministers Meeting) बुलाई है। इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या (Dy CM Keshav Prasad Maurya), बृजेश पाठक (Dy CM Brajesh Pathak), स्वतंत्र देव सिंह और जितिन प्रसाद समेत कई नए मंत्री मौजूद थे।

    शनिवार को मंत्रिपरिषद की बैठक होगी

    उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश खन्ना ने बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, “आज परिचयात्मक बैठक हुई। कल सुबह 10 बजे भी बैठक होगी। वहीं, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “मंत्रिपरिषद की बैठक में परिचय का कार्यक्रम था और इसमें सभी मंत्रिगण एक-दूसरे से परिचित हुए। समाज के हर वर्ग का प्रतिनिधित्व करने वाली मंत्रिपरिषद है। लोक कल्याण संकल्प पत्र के आधार पर हम प्रदेश को आगे लेकर जाएंगे। कल मंत्रिपरिषद की बैठक होगी।”

    CM योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में दूसरी पारी शुरू

    बैठक के पहले मौर्य ने कहा था कि, “आज UP में CM योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में दूसरी पारी शुरू हुई। 2022 का जो हमारा लोक कल्याण संकल्प पत्र है वो हमारा रोड मैप है उसे पूरा करेंगे। हम और अधिक प्रयास के साथ गरीबों के कल्याण पर काम करेंगे, 2024 के चुनावों में 75+सीटों के साथ आगे बढ़ेंगे।”

    PM के संदेश को घर-घर पहुंचाया जाएगा

    उधर, यूपी मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा था कि, “मुख्यमंत्री योगी जी ने अब पहली बैठक बुलाई है, रोडमैप तैयार किया जाएगा। यह स्पष्ट है कि हमें लोगों को प्यार और समर्थन मिला, चुनावी वादे पूरे होंगे। PM के संदेश को घर-घर पहुंचाया जाएगा। हम UP को नंबर 1 राज्य बनाने की अपनी प्रतिबद्धता पर काम करेंगे।

    CM योगी आदित्यनाथ समेत 52 मंत्रियों ने ली शपथ

    गौरतलब है कि आज योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ली। जबकि, केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। इसके अलावा 50 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली। योगी कैबिनेट में 18 कैबिनेट मंत्री, 14 राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और 20 राज्य मंत्री बनाए गए हैं।

    शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों और भाजपा नेताओं ने भाग लिया।