uttar pradesh cooked-rice-plate-kept-on-toilet-floor-served-to-players-in-saharanpur-kabbadi-tournament

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर (Saharanpur) से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। यहां डॉ. भीमराव स्पोर्ट्स स्टेडियम (Kabbadi Tournament) में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसे देख सब लोग हैरान रह गए।

    दरअसल, इस प्रतियोगिता के लिए आए खिलाड़ियों को टॉयलेट (Toilet) के अंदर बना खाना खिलाया जा रहा है। इसका वीडियो वायरल होने के बाद सहारनपुर के क्रीड़ा अधिकारी अनिमेष सक्सेना को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही जिलाधिकारी ने जांच करने का आदेश दिया है।

    दरअसल, सहारनपुर के डॉ. भीमराव स्पोर्ट्स स्टेडियम में सब जूनियर (बालिका) कबड्डी प्रतियोगिता का तीन दिवसीय आयोजन किया गया। यह प्रतियोगिता 16 से 18 सितंबर तक चली। राज्य स्तर की इस कबड्डी प्रतियोगिता में 17 टीमों ने हिस्सा लिया। यानी करीब 200 से अधिक लोगों की टीम आई हुई थी। इन सभी लोगों का खाना टॉयलेट में बनवाया गया।

    इस प्रतियोगिता के लिए आए सभी खिलाड़ियों को  टॉयलेट में में बनाया गया खाना और कच्चे चावल परोसे गए। इस मामले पर क्रीड़ाधिकारी अनिमेष सक्सेना का कहना था कि, जब खाना बनाया गया तो हलवाई के चावल खराब आ गए थे। इस लिए उस चावल को फेंक कर बाद में दोबारा चावल बनवाया गया। हालांकि टॉयलेट में खाना बनाने पर क्रीड़ाधिकारी ने अपनी अलग दलील दी।

    क्रीड़ाधिकारी अनिमेष सक्सेना ने कहा कि, बारिश के कारण चेंजिंग रूम में खाने का सामान रखा गया था। वहीं, स्टेडियम में चारों तरफ निर्माण कार्य चल रहा है। इस वजह से हमने स्विमिंग पुल के चेंजिंग रूम में खाना बनाने का इंतजाम किया था। वहीं, वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि, टॉयलेट में खाना बनाया जा रहा है। 

    वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद जिलाधिकारी सहारनपुर अखिलेश सिंह ने एडीएम वित्त एवं राजस्व रजनीश कुमार मिश्र को इस मामले की जांच करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही साथ उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों से इस मामले में बात की जाएं और सबूत लेकर रिपोर्ट पेश की जाए।