उत्तर प्रदेश : बांदा में पिता ने ली बेटी की जान, दर्दनाक हत्या की, हुआ गिरफ्तार

    बांदा : बांदा जिले के बबेरू कोतवाली क्षेत्र में सिमौनी गांव के नजदीक एक व्यक्ति ने अपनी 22 वर्षीय बेटी की कथित रूप से डंडे से पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बबेरू क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) सियाराम ने बताया कि रविवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे सिमौनी गांव के गडरा नाला के नजदीक तिंदवारी थाना क्षेत्र के जमुवां गांव के रहने वाले महमूद खां (49) ने अपनी बेटी हसीना उर्फ हुस्ना बानो (22) को डंडे से पीटकर बुरी तरह से घायल कर दिया और घटना को अंजाम देकर वह भाग गया। 

    उन्होंने बताया कि खेतों में काम कर रहे किसानों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सीओ ने कहा, “प्रारंभिक जांच में पता चला है कि महमूद अपनी बेटी की शादी कराना चाह रहा था, लेकिन उसकी बेटी इसके लिए तैयार नहीं थी।” पुलिस ने बताया कि बानो चार साल पहले कहीं चली गयी थी और तिंदवारी थाने में गुमशुदगी दर्ज होने के बाद पुलिस ने उसे बरामद कर पिता के सुपुर्द कर दिया था। 

    वहीं, बबेरू कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) एन.के. नागर ने बताया कि हत्यारोपी पिता को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया और उससे पूछताछ की जा रही है। नागर ने कहा, “अब तक की जांच में झूठी शान के लिए हत्या किया जाना सामने आया है। शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी गयी है।” (एजेंसी)