(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    नोएडा : राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में कैब बुक करने के बाद चालकों के साथ मारपीट कर नकदी, मोबाइल फोन व कार लूटने वाले गिरोह के चार बदमाशों को बृहस्पतिवार रात थाना ईकोटेक-3 पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया। पुलिस द्वारा चलाई गई गोलियां बदमाशों के पैर में लगी है जबकि एक बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग गया। 

    पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) हरीश चंदर ने बताया कि थाना ईकोटेक-3 पुलिस बीती रात को डी-पार्क के पास तलाशी अभियान चला रही थी। तभी कुछ बदमाश मोटरसाइकिल पर सवार होकर आते हुए दिखाई दिए। उन्होंने बताया कि शक होने पर पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो वे पुलिस पर जान से मारने की नियत से गोली चलाते हुए भागने लगे। अधिकारी ने बताया कि 130 मीटर रोड के पास पुलिस ने बदमाशों को घेर लिया। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई। 

    डीसीपी ने बताया कि पुलिस द्वारा चलाई गई गोली रिंकू, अमित, सोनवीर शाक्य तथा सचिन ठाकुर के पैर में लगी है। ये सभी गाजियाबाद के निवासी हैं। उन्होंने बताया कि इनका एक साथी अंधेरे का फायदा उठा कर मौके से भाग गया। उन्होंने बताया कि घायल बदमाशों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    इनके पास से पुलिस ने तीन देसी तमंचे, कारतूस, दो मोटरसाइकिल, विभिन्न जगहों से लूटे हुए छह मोबाइल फोन आदि बरामद किया है। अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान इन बदमाशों ने कैब बुक करके लूटपाट करने की दर्जनों वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है। (एजेंसी)