गौतम अडानी (Photo ANI)
गौतम अडानी (Photo ANI)

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश कल का भारत है। भारत की सफलता उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सफलता पर निर्भर करता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अपने सुशासन से एक ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था की मजबूत बुनियाद तैयार की है। ये बातें अडानी समूह के चैयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) ने लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सरमोनी-3 (Ground Breaking Sarmoni-3) में कही। 

    अडानी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सादगी, संयमित और अनुशासित जीवनचर्या, निर्णय लेने और उसके क्रियान्वयन की क्षमता अद्भुत और अनुकरणीय है। यहां के अधिकारियों में सहयोग और प्रोफेशनिलजम की भावना भी काबिले तारीफ है। गंगा एक्सप्रेस-वे समेत विकास की अन्य कई बड़ी परियोजनाएं इसका सबूत हैं। 

    70 हजार करोड़ रुपए के निवेश का भरोसा दिया

    इस अवसर पर गौतम अडानी ने उत्तर प्रदेश में 70 हजार करोड़ रुपए के निवेश का भरोसा दिया। इससे करीब 30 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। इसमें से 35 हजार करोड़ रुपए का निवेश मल्टीमोडल लॉजिस्टिक, 24 हजार करोड़ का निवेश रोड और इंफ्रास्ट्रक्चर और कानपुर में दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा ऐम्यूनिशन कंपलेक्स शामिल है। 

    अडानी ने पीएम मोदी की तारीफ की

    अडानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक ऐसे भारत का निर्माण कर रहे हैं जो देश को दुनिया की आर्थिक ताकत बना रहा है। साथ ही भारत के पुराने वैभव को भी वैश्विक पटल पर मुकम्मल तौर पर स्थापित कर रहे हैं। बतौर मुख्यमंत्री उन्होंने गुजरात में आर्थिक मॉडल लागू किया था। प्रधानमंत्री के रूप में पिछले 8 साल से उन्होंने पूरे देश में लागू किया है। एक ऐसा मॉडल जो स्थाई और टिकाऊ हो। जिससे हर भारतीय का सर गर्व से ऊंचा हो सके। देश को ऐसे दो नेताओं का मिलना हमारे लिए गौरव की बात है। अपनी बात का समापन उन्होंने मोदी और योगी की तारीफ में एक  एक शेर के जरिए किया कि मैं सोच भी बदलता हूं, नजरिया भी बदलता हूं, बदलता नहीं कुछ तो मैं लक्ष्य नहीं बदलता।