Rape-Murder In Mumbai : Woman raped and murdered in Mumbai's Kurla area, dead body found from empty building, Mumbai police launch investigations
प्रतीकात्मक तस्वीर

    कानपूर (उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। एक 19 साल की लड़की की बिल्डिंग (Building) की दसवीं मंजिल से गिरने से मौत हो गई है। इस मामले में पुलिस (Police) ने जांच शुरू की तो पता चला कि, युवती एक बड़े व्यापारी के पास काम करती थी। लड़की के परिजनों ने बड़ा आरोप लगते हुए कहा है कि, लड़की की रेप (Rape) के बाद हत्या (Murder) की गई है। इस मामले में करोड़पति व्यापारी और उसके बेटे को पुलिस ने इस केस में गिरफ्तार कर लिया है। 

    एक रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार शाम सात बजे के करीब पुलिस को जानकारी मिली कि, कानपुर के गुलमोहर अपार्टमेंट के पास एक लड़की की लाश मिली है। जांच में पता चला कि, लड़की उसी बिल्डिंग की दसवीं मंजिल पर रहने वाले व्यापारी के पास काम पर हाल ही में लगी थी। लड़की की मौत के बाद पूछताछ में उसके एम्प्लॉयर ने बताया कि, लड़की ने आत्महत्या की है, जबकि लड़की के परिजनों ने लड़की की रेप के बाद हत्या की शिकायत करते हुए मामले में एफआईआर दर्ज कराई। 

    रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में व्यापारी और उसके पिता को मामले में गिरफ्तार कर लिया। लड़की कि. जब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आई तो उसमें भी चौंकाने वाला खुलासा हुआ। बुधवार को तीन डॉक्टरों के एक पैनल ने लड़की का पोस्टमॉर्टम किया। पुलिस को पता चला है कि, लड़की के प्राइवेट पार्ट में चोट के निशान पाए गए, हाथों में सिगरेट से दागने जैसे निशान पाए गए और लड़की के हाथ-पैर और सिर की हड्डियां टूटी हुई थीं। 

    पुलिस को पता चला है कि, आरोपी ने लड़की के कतिथ तौर पर रेप की कोशिश की थी लेकिन जब वह रेप में असफल रहा तो उसने लड़की को दसवीं मंजिल से नीचे फेंक दिया। इस मामले के सामने आने के बाद लड़की के परिजनों ने मुआवजे की मांग के साथ हंगामा शुरू कर दिया है। हालांकि पुलिस ने इस केस में फौरन एक्शन लेते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।