Population control is the primary condition for the progress of society: Yogi Adityanath

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बीजेपी (BJP) को पूर्व बहुमत मिलने के बाद कुशीनगर जिले में मिठाई बांटने और जश्न मनाने को लेकर मुस्लिम युवक की हत्या करने का मामला सामने आया है। इस मामले को लेकर योगी सरकार एक्शन मोड़ में है। मृतक शख्स का नाम बाबर अली बताया जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

    ज्ञात हो कि यूपी के कुशीनगर में बीजेपी की जीत का जश्न मनाने पर  मुस्लिम युवक बाबर अली की उसी के समुदाय के पड़ोसियों ने जमकर पिटाई की, फिर राजधानी लखनऊ में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक की उम्र 25 साल है। पुलिस ने इस केस में मामला दर्ज कर दो लोगों को अब तक गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की है। 

    वहीं कुशीनगर की इस घटना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाबर अली के निधन पर शोक जताया है और मामले में सख्त एक्शन लेने के लिए कहा है। रिपोर्ट की मानें तो 20 मार्च को बाबर के पड़ोसियों ने उसे उसके घर में घेरकर डंडे से पीटना शुरू कर दिया और जब वह खुद को बचाने के लिए छत पर चढ़ गया तो उन्होंने उसे वहां से नीचे फेंक दिया। पूरी घटना पर भाजपा विधायक पीएन पाठक ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।