Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश  (Uttar Pradesh) में बाइक और स्कूटी को चोरी को अंजाम देने वाले गिरोह में से दो आरोपी को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है। इस बड़े वाहन चोर गिरोह को पकड़कने में पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने इस गैंग के दो सदस्यों को गिफ्तार किया है। इन अंतर्राराज्यीय वाहन चोर गैंग (Interstate Vehicle Thief Gang) के पास से पुलिस ने 41 वाहनों को भी बरामद किया गया है। बता दें कि यह चोर गाड़ी के फर्जी कागज बनाकर गाड़ी को बाजार में बेचने का काम करते थे।

    इस गैंग के दो आरोपी को गिरफ्तारी की सुचना  थेकानपुर पुलिस (Kanpur Police) ने ट्वीट कर बताया कि आम लोगों के वाहनों को कुछ ही देर में उड़ाने वाले अंतर्राज्यीय वाहन चोरों के गैंग को थाना नौबस्ता पुलिस ने दबोच लिया है. पकड़े गैंग के सदस्यों की निशानदेही पर दर्जनों वाहनों को बरामद किया गया है। यह आरोपी चुराई हुई गाड़ी के फर्जी कागज बनाकर उसे दूसरे को बेच देते थे।

    पुलिस ने बताया कि वह दो आरोपियों को पकड़ने में कामयाब रही और मौके पर तीसरा आरोपी फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी सड़क पर पुलिस को आता देखकर देखकर गाड़ी घुमाकर भागने लगे। तभी पुलिस को उनपर शक हुआ और पुलिस ने उन्हें धर दबोचा और गाड़ी के पेपर मांगने पर पता चला की वह गाड़ी चोरी की है फिर पुलिस के सख्ती से पूछताछ के बाद आरोपियों ने जानकारी दी।

    वह पिछले तीन सालों से इस काम में लिप्त है। उसके रिश्तेदार राजेश सिंह भी इस काम में है।  आरोपी ने बताया कि उसने कुछ वाहनों को ग्राहक तलाशने के बाद बेच भी दिए हैं. कुछ गाड़ियां उनके घरों में भी खड़ी हैं।