सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)
सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा (UP Assembly Election 2022) के चुनाव होने हैं। इससे पहले सूबे की सरकार पर लगातार सौगात राज्य को दे रही है। इसी कड़ी में आज यूपी (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत की चिकित्सा पद्धति तेजी के साथ आगे बढ़ी।

    बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले डेढ़ साल से पूरी दुनिया कोरोना महामारी से त्रस्त है। इस दौरान दुनिया का कोई देश ऐसा नहीं होगा जिसने इस महामारी से लड़ने के लिए प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए भारत की चिकित्सा पद्धतियों का अनुसरण न किया हो।

    राष्ट्रपति कोविंद ने यूपी के गोरखपुर में किया आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास-

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि कोविड-19 की लड़ाई में विशेषकर दूसरी लहर में आयुष चिकित्सा पद्धतियों ने लोगों में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने तथा उन्हें संक्रमण मुक्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पिछले 2 दशकों में पूरे देश में आयुष चिकित्सा पद्धतियों की लोकप्रियता में बढ़ोतरी हुई है।

    योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने UNO के मंच से भारत की इस परंपरा को वैश्विक मंच पर ले जाने का कार्य किया है। इसकी वजह से भारत की चिकित्सा पद्धति तेज़ी के साथ आगे बढ़ी। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश का पहला आयुष विश्वविद्यालय भूमि पूजन और शिलान्यास के साथ शुरू होने जा रहा है।