rana-yogi

    Loading

    नई दिल्ली/लखनऊ, एक बड़ी खबर के अनुसार शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई है।  गौरतलब है कि उन्होंने कहा था कि यदि योगी (Yogi Adityanath) दोबारा बने मुख्यमंत्री बने तो वे उत्तरप्रदेश छोड़ के चले जायेंगे।  

    गौरतलब है कि शायर मुनव्वर राना ने साल 2021 को को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा था। तब उन्होंने कहा था कि ओवैसी मुसलमानों का वोट बांटने के लिए उत्तरप्रदेश आए हैं। 

    इसके साथ ही मुनव्वर राना ने कहा था कि ओवैसी की वजह से अगर प्रदेश में BJP जीती और योगी आदित्यनाथ दोबारा मुख्यमंत्री बने तो वे यूपी छोड़कर कोलकाता लौट जाएंगे।  

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रतिद्वंद्वियों को काफी पीछे छोड़ते हुए 255 सीटों पर बढ़त के साथ स्पष्ट बहुमत की ओर जाती दिखाई दे रही है।  हालांकि अभी यह रुझान हैं और अभी तक किसी सीट पर आधिकारिक रूप से परिणाम घोषित नहीं किया गया है।   

    चुनाव आयोग द्वारा उपलब्ध रुझानों के मुताबिक प्रदेश विधानसभा की 403 में से 255 सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं जबकि उसके सहयोगी अपना दल सोनेलाल 10 और निषाद पार्टी चार सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं समाजवादी पार्टी 121 सीटों पर तथा उसके सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल आठ और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के उम्मीदवार चार सीटों पर आगे चल रहे हैं।