उत्तर प्रदेश विधानसभा में दिवंगत मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी गई

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा के एक दिवसीय विशेष सत्र में सोमवार को राज्य के दिवंगत मुख्यमंत्री एवं राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी गई। विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल्याण सिंह के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके निधन पर शोक प्रस्ताव रखा। योगी ने सदन की ओर से शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना जताई और श्रद्धांजलि अर्पित की। 

    नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी और बहुजन समाज पार्टी के नेता शाह आलम उर्फ़ गुड्डु जमाली समेत अन्य दलों के नेताओं ने भी सिंह को श्रद्धांजलि दी। सदन के पूर्व सदस्य अनिल कुमार, कमलेश कुमार सिंह और रजनीकांत को भी सदन में श्रद्धांजलि दी गई।  

    विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कल्याण सिंह समेत अन्य सदस्यों के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। सदन में सदस्यों ने दो मिनट का मौन भी रखा।  उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह का 21 अगस्त 2021 को लखनऊ के संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआई) में निधन हो गया था। वह 89 वर्ष के थे। (एजेंसी)