Goa Corona Updates: Vaccination campaign is being run in Goa at a rapid pace, so far vaccination of five lakh people has been done
File Photo

  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिए आदेश बोले टीकाकरण को दें रफ्तार
  • स्कूल और कॉलेज में भी वैक्सीनेशन सेंटर करें स्‍थापित, गांवों में तेजी से करें टीकाकरण - सीएम

लखनऊ : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) ने देश के दूसरे प्रदेशों (Territories) के मुकाबले (Competition) अब तक सबसे अधिक टीकाकरण (Vaccination) कर कीर्तिमान (Record) स्थापित (Established) किया है। अब तक यूपी में 14 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। जिसमें पहली डोज 10 करोड़ 18 लाख और दूसरी डोज 3 करोड़ 82 लाख दूसरी डोज दी जा चुकी है। देश में दूसरे प्रदेशों की अपेक्षा सबसे अधिक टीकाकरण करने वाला राज्य यूपी है। दूसरे देशों में एक बार फिर से बढ़ते कोरोना (Corona) के मामलों के बीच प्रदेशवासियों को टीका कवच देने के लिए संकल्पित प्रदेश सरकार जल्‍द से जल्‍द लोगों के टीकाकरण की प्रक्रिया को एक बार फिर से रफ्तार देने जा रही है।

सीएम ने रविवार को आला अधिकारियों को गांवों में वैक्सीनेशन को तेज करने के साथ गांवों में शिफ्ट वाइस वैक्सीनेशन के कार्यों को तेज करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ उन्‍होंने बैठक में आदेश दिए कि स्कूल और कॉलेज में भी वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित कर अभियान को तेज किया जाए।

एक्टिव केस की संख्या 99

प्रदेश के 48 जिलों में रविवार को एक भी संक्रमित की पुष्टि नहीं हुई, जबकि 15 जिलों में 1-1 मरीज ही शेष हैं। बीते 24 घंटों में हुई 1,58,411 सैंपल की जांच में कुल 12 संक्रमण के नए मामले सामने आए। पिछले 24 घंटों में तीन संक्रमित मरीजों ने कोरोना को मात दी। आज प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 99 है।