सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)
सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: देश में कोरोना (Coronavirus Pandemic) की रफ्तार पूरी तरह से बेलगाम नजर आ रही है। लगातार इस वायरस से संक्रमित मामले बढ़ते जा रहे हैं। इन सब के बीच देश में कोरोना वैक्सीनेशन (COVID-19 Vaccination) का आंकड़ा 150 करोड़ के पार चला गया है। देश में 15 से 18 साल तक के बच्चों को वैक्सीन लगाने का भी काम बड़ी ही तेजी से चल रहा है। इन सब के बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हमारा टारगेट 15 जनवरी तक सभी बच्चों को कोविड वैक्सीन लगाना है। 

    ज्ञात हो कि देश में आज से देश में आज से हेल्थ केयर वर्कर्स और 60+ जिन्हें कोई गंभीर बीमारी है, उनको वैक्सीन की बूस्टर डोज लगाई जा रही है। इसी के बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में कोविड कमांड सेंटर का दौरा किया है। उन्होंने इस दौरान कहा कि हमने लक्ष्य निर्धारित किया है और हमारा प्रयास होना चाहिए कि 15 जनवरी तक 15 से 17 साल के सभी बच्चों को हम वैक्सीन लगा दें, ये काम युद्धस्तर पर चल रहा है।

    गौर हो कि देश में पिछले साल 16 जनवरी से वैक्सीनेशन का आगाज हुआ था। आज से 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों, हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्रिकॉशन डोज यानी वैक्सीन की तीसरी खुराक लगेगी। बूस्टर डोज 60+ ऐसे लोगों की लगेगी जो कोमॉर्बिडिटी (एक से अधिक बीमारियों) की चपेट में हैं।