वाराणसी की टेंट सिटी बारिश से तबाह, अखिलेश यादव का तंज; कहा- उद्घाटन करने बड़े-बड़े आए थे…समापन पर कौन आ रहा है?

Loading

वाराणसी : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अचानक खराब हुए मौसम (Weather) से कई जिलों में तबाही का मंजर देखने को मिला है। कई खेतों में फसल बर्बाद हो गई है, कहीं-कहीं तो तेज बारिश (Rain) के साथ ओले गिरे। कुछ जिलों में बारिश-ओलावृष्टि थम गई है, लेकिन कहीं-कहीं अभी भी बादल छाए हैं। वहीं वाराणसी में भी कुछ यूँ ही बिगड़े मौसम का हाल रहा। वाराणसी में गंगा नदी के किनारे बने टेंट सिटी (Tent City) में भारी तबाही हुई है। मूसलाधार बारिश ने वाराणसी टेंट सिटी को तबाह कर दिया है। आठ से ज्यादा लक्जरी विला पूरी तरह बर्बाद हो गए हैं। मंगलवार को आई आंधी और बारिश ने टेंट सिटी को तहस नहस कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, टेंट सिटी में दूसरे राज्यों से आए पर्यटक ठहरे हुए थे। तभी अचानक आंधी और मूसलाधार बारिश ने टेंट सिटी के कई हिस्सों में तबाही मचा दी। वाराणसी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए गंगा नदी के किनारे टेंट सिटी बनाई गई है। जो अब पूरी तरह से जर्जर हो चुका है।

अखिलेश का ट्वीट 

इन्हीं सब पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर ट्वीट कर राज्य सरकार पर निशाना साधा है और लिखा है कि ‘इसका उद्घाटन करने बड़े-बड़े आए थे… समापन पर कौन आ रहा है?’ अखिलेश के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स कई तरह के कमेंट कर रहे हैं। 

टेंट सिटी में लाखों का नुकसान

मिली जानकारी के मुताबिक, भारी तबाही के बाद दो दिन के लिए टेंट सिटी की बुकिंग बंद कर दी गई है। इसके अलावा सभी पर्यटकों को आधी रात को ही वहां से शिफ्ट कर दिया गया है। आपको बता दें कि बारिश की वजह से टेंट सिटी की बिजली भी गुल हो गई थी। इस आंधी-तूफान में टेंट सिटी को लाखों का नुकसान हुआ है।