cm yogi kashi

Loading

वाराणसी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने सोमवार को वाराणसी (Varanasi) के शिवपुर स्थित मिनी स्टेडियम से यू्पी निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav 2023) के लिए जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि वाराणसी में बीजेपी (BJP) की विजय पक्की है और इसमें किसी को जरा भी संदेह नहीं है। वाराणसी के मेयर पद प्रत्याशी अशोक तिवारी पर बाबा विश्वनाथ और प्रधानमंत्री का आशीर्वाद है। उन्होंने कहा कि बीते 9 साल में काशी के साथ साथ पूरा देश बदल चुका है। हमने बिना भेदभाव के सरकारी योजनाओं का लाभ सबको प्रदान किया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज 35 करोड़ गरीबों का जनधन अकाउंट हमारी सरकार में खोला गया है। सबका साथ सबका विकास के पीएम मोदी के विजन को ही हमने मिशन मानकर यूपी में काम किया है। काशी में नगरीय सुविधाओं का विस्तार करते हुए हमने नगर निगम का विस्तार किया है। 36,400 से अधिक स्ट्रीट वेंडर को पीएम स्वनिधि योजना से जोड़ने का काम किया गया है। काशीवासियों और उत्तरप्रदेश वासियों का सौभाग्य है की खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हमारा प्रतिनिधित्व करते हैं। काशी अपने आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत को संजोते हुए दुनिया में अपना प्रभाव बना रही है।

आज काशी में कूड़े के ढेर नहीं हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि दुनिया में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत की सशक्त छवि बनी है। पिछले नौ साल में देश मे विश्वास का माहौल बना है। 4 करोड़ गरीबों को आवास, बिजली, 8 करोड़ को उज्ज्वला योजना, 35 करोड़ लोगों को नि:शुल्क राशन, 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिल रहा है। इसके अलावा यूपी में आज इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण, हाइवे, नए एयरपोर्ट बन रहे हैं। हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे हैं। आज काशी में कूड़े के ढेर नहीं हैं। बुआ और बबुआ की पार्टी युवाओं के हाथ में तमंचा थमाती थी, हम युवाओं को टैबलेट देकर उन्हें तकनीकी रूप से सशक्त कर रहे हैं। आज पूरे प्रदेश में सुरक्षा का वातावरण है। इस दौरान प्रदेश सरकार के मंत्री जयवीर सिंह, अनिल राजभर, रविन्द्र जायसवाल, दयाशंकर मिश्र दयालू, क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, विधाकय डॉ नीलकंठ तिवारी, सौरभ श्रीवास्तव, डॉ अवधेश सिंह, नील रतन पटेल, त्रिभुवन राम, सुनील पटेल, सुशील सिंह, एमएलसी अशोक धवन, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्य, महापौर प्रत्याशी अशोक तिवारी सहित सभी वार्डों के बीजेपी पार्षद पद प्रत्याशी मौजूद रहे।