poison
Representative Photo/ Social Media

शाहजहांपुर. जिले के गढ़िया रंगीन थाना क्षेत्र में एक युवती द्वारा अपने कथित पति की दूसरी शादी न रोके जाने पर खुदकुशी करने की धमकी का वीडियो वायरल करने और फिर बृहस्पतिवार को जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या का प्रयास किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अपर्णा गौतम ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर गढ़िया रंगीन थाने में बुधवार को मामला दर्ज कर लिया गया था, परंतु शादी के मामले में उसके कथित पति का कहना है कि पीड़िता से उसकी शादी ही नहीं हुई है । उन्होंने बताया कि पीड़िता ने बृहस्पतिवार को कोई जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। पुलिस को जैसे ही सूचना मिली, उसे शाहजहांपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

पुलिस के अनुसार युवती ने अपने कथित पति की दूसरी शादी को रोकने की गुहार लगाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया था, जिसमें उसने कहा था कि शादी न रोकने पर वह 18 जून को आत्महत्या कर लेगी। युवती का दावा है कि उसकी शादी दो जुलाई 2019 को आर्य समाज मंदिर, बरेली में हुई थी लेकिन अब उसका पति दूसरी शादी कर रहा है। पीड़िता ने वायरल वीडियो में कहा था कि वह बरेली मंडल के पुलिस अधिकारियों तथा बदायूं शाहजहांपुर के अधिकारियों से व्यक्तिगत तौर पर मिलकर अपनी समस्या बता चुकी है, परंतु कोई भी अधिकारी शादी नहीं रुकवा रहा है।

युवती ने वीडियो में कहा था कि यदि उसका पति 18 जून को दूसरी शादी करता है तो वह आत्महत्या कर लेगी। वीडियो में पीड़िता ने कहा था कि कटरा क्षेत्र के भाजपा विधायक वीर विक्रम सिंह प्रिंस तथा सरकार के अलावा अपने कथित पति के ब्लॉक प्रमुख पिता राजकुमार उसकी आत्महत्या के जिम्मेदार होंगे। हालांकि, विधायक से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने ऐसी कोई जानकारी होने को लेकर अनभिज्ञता जाहिर की। (एजेंसी)