Viral Fever-Dengue in UP : Viral fever and dengue havoc in Firozabad, Uttar Pradesh, 50 people have died so far, CM Yogi Adityanath gave necessary instructions
File Photo:ANI

    Loading

    फिरोजाबाद (उप्र) : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad) जिले में डेंगू (Dengue) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुये जिला प्रशासन ने कक्षा एक से लेकर कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों (Schools) को छह सितंबर तक बंद करने का आदेश दिया है। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के फिरोजाबाद दौरे के बाद देर रात प्रशासन ने यह कदम उठाया।

    डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने बेसिक शिक्षा अधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक को पत्र जारी करते हुए आठवीं कक्षा तक के लिये सभी स्कूलों को छह सितंबर तक बंद करने का आदेश दिया है। जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने बताया कि यह आदेश सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूलों के साथ-साथ अध्यापन कार्य कर रहे सभी संस्थानों पर लागू रहेगा। यदि किसी के द्वारा इस आदेश की अवहेलना की जाएगी तो उसके खिलाफ दंडात्मक व विधिक कार्यवाही की जाएगी।

    उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिरोजाबाद जिले में डेंगू के कहर की वजह से अब तक करीब 40 लोगों की मौत पर कड़ा रुख अपनाते हुए सोमवार को कहा कि इस मामले की सर्विलांस टीम से जांच करायी जाएगी। जिला प्रशासन ने अब तक 32 बच्‍चों समेत करीब 40 लोगों की डेंगू से मौत की पुष्टि की है। (एजेंसी)