Keshav Prasad Maurya

    Loading

    लखनऊ: निकाय चुनावों के बढ़ते इंतज़ार के लिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को दोषी बताया है। उन्होंने कहा है कि सपा नहीं चाहती कि समय पर चुनाव हों, इसलिए अड़ंगा डालने के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपने पार्टी के एक बड़े नेता के भाई के माध्यम से अड़चन पैदा कर रही है। योगी सरकार (Yogi Govt.) और बीजेपी समय पर निकाय चुनाव कराने के लिए तैयार है। 

    बुधवार को दिए अपने बयान में डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि समाजवादी पार्टी को लोकतांत्रिक मूल्यों में कोई भरोसा नहीं है। समाजवादी पार्टी के नेताओं की मानसकिता दलित और महिला विरोधी है। वंचित तबके के बढ़ते प्रतिनिधित्व से समाजवादी पार्टी घबराई हुई है। सपा को आशंका है कि अगर इस वक्त चुनाव हुए तो शहरी निकायों में उसे बड़ी हार का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में सपा अपने पार्टी के एक बड़े नेता के माध्यम से अड़ंगा डालने की कोशिश कर रही है।  

    न्यायालय का हर आदेश का पालन करेगी सरकार

    योगी सरकार द्वारा लागू आरक्षण रोस्टर को संविधान अनुकूल बताते हुए मौर्य ने कहा कि बीजेपी संगठन और उत्तर प्रदेश सरकार की सांविधानिक प्रावधानों के अनुरूप समय पर निकाय चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा समय पर चुनाव हों, ताकि शहरों के नियोजित विकास की गति और तेज हो सके। केशव मौर्य ने कहा कि मामला न्यायालय के समक्ष विचाराधीन है, न्यायालय का जो भी आदेश होगा, सरकार उसका पालन करेगी। लेकिन आज अपनी हार तय जानकार वह चुनाव में अड़ंगा डालने की नाकाम कोशिश कर रही है। चुनाव जब भी होंगे, जनता सपा को इसका जवाब जरूर देगी।