Yogi Aditynath

  • कभी यहां के किसानों ने बढ़ाई थी गन्ने की मिठास, पर कुछ लोगों ने फैलाया था दंगाः सीएम योगी आदित्यनाथ
  • जिन्ना के अनुयायियों को सबक सिखाने के लिए जनता तैयारः योगी
  • मुख्यमंत्री योगी ने 7000 किसानों का जमीन देने के लिए दिया धन्यवाद
  • वैश्विक महामारी के समय कैसे एक-एक प्रदेशवासी को सुरक्षा कवच प्रदान किया गयाः सीएम

लखनऊ : मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने जेवर (Jewar) में नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Noida International Airport) के शिलान्यास के मौके पर संबोधित करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से पश्चिमी उत्तर प्रदेश को नई पहचान मिली। उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि यहां के किसानों (Farmers) ने कभी गन्ने की मिठास बढ़ाने का काम किया था, लेकिन कुछ लोगों ने गन्ने की मिठास को कड़वाहट में बदल दिया था, ये वही लोग थे जो आज जिन्ना के अनुयायी बने हुए हैं, जिन्हें यहां की जनता सबक सिखाने को तैयार है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप सबने यूपी को बदलते हुए देखा है। सामान्य दिनों में ही नहीं, वैश्विक महामारी के समय कैसे एक-एक प्रदेशवासी को सुरक्षा कवच प्रदान किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश अब नई ऊंचाई की ओर बढ़ रहा है। लोगों तक बिना भेदभाव के केंद्र की योजनाएं पहुंच रही हैं। यूपी की आस्था को नए पंख देकर सम्मान देने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि मैं उन 7000 किसानों का आभारी हूं, जिन्होंने जेवर एयरपोर्ट के लिए जमीन लखनऊ आकर उपलब्ध कराई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट केवल हवाई अड्डा नहीं है। इससे कई योजनाएं जुड़ी हुई है। गौतम बुद्धनगर में 1125 करोड़ से मेट्रो का काम शुरु किया गया है। 168 करोड़ की एलिवेटेड रोड, गंगा योजना, बस टर्मिनल, इंडोर स्टेडियम, ग्रेटर नोएडा में गंगा जल की आपूर्ति, आठ नए औद्योगिक सेक्टर की शुरुआत की गई है। यमुना अथॉरिटी में आने वाले समय में फिल्म सिटी का निर्माण, मेडिकल पार्क लाजिस्टिक पार्क समेत हैरिटेज सिटी जैसी योजनाएं शुरू होने जा रही हैं।