फाफामऊ सेतु की के कार्यों में तेजी लाई जाए: केशव प्रसाद मौर्य

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने चंद्रशेखर आजाद सर्किट हाउस  प्रयागराज (Prayagraj) में राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण (National Highway Development Authority) और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ विभागीय कार्यों की गहन और विस्तृत समीक्षा की। उपमुख्यमंत्री ने प्रयागराज से जौनपुर (Jaunpur) जाने वाले राष्ट्रीय मार्ग की ओर ध्यान आकर्षित कराते हुए परियोजना निदेशक राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण अश्वनी कुमार को निर्देश दिए कि इस मार्ग की  मरम्मत अति शीघ्र कराया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने प्रयागराज में निर्माणाधीन फाफामऊ सेतु की प्रगति बढ़ाए जाने के निर्देश परियोजना कार्य इकाई के अधिकारियों को दिए ।

    उपमुख्यमंत्री ने शहर में राष्ट्रीय मार्ग- 96 पर  चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य को भी शीघ्र से शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।  उन्होंने राम वन गमन मार्ग के चारों पैकेज, जसरा बाईपास, प्रयागराज रिंग रोड और अन्य परियोजनाओं की स्वीकृति के लिए प्रयास कर शीघ्र ही शिलान्यास कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। 

    उपमुख्यमंत्री ने राम वन गमन मार्ग को शीर्ष प्राथमिकता पर रखने के निर्देश दिए और सभी पैकेजो की वस्तुस्थिति के बारे में जानकारी हासिल की । बताया गया कि राष्ट्रीय मार्ग -731 ए जी ( राजापुर रैपुरा) कुल लंबाई 17.850 किलोमीटर को विकसित किए जाने का अनुमोदन सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्रालय से प्राप्त हो गया है। उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग द्वारा वर्तमान में इस मार्ग के चौड़ीकरण सुदृढ़ीकरण का कार्य प्रगति पर है।